Blogroll

Motivational Short Story

सफलता पाना एक दिन की बात नहीं-Motivational stories and inspirational stories in hindi By Devratn Agrawal






सफलता पाना एक दिन की बात नहीं-Motivational stories and inspirational stories in hindi By Devratn Agrawal






सफलता पाना एक दिन की  बात नहीं की आज ही आपने सोचा कि आपको आसमान छुना है और बस निकल पड़े और छु कर लोट आए। अक्सर मैं देखता हूँ कि लोग रातो रात आमिर बनना चाहते है। शायद इस मशीनी युग में जी जी कर वो भी मशीन बनना चाहते है 



जहा हर व्यक्ति को एक आदत सी हो गई है कि इधर ATM डाला और उधर पैसे बहार , इधर गोली खाई और उधर सर दर्द बंद , इधर बटन दबाया उधर गाड़ी start ।  हर काम तुरंत चाहता है आदमी। परन्तु माफ़ करना अगर ऐसा हो कि इधर शादी की ,और उधर बच्चा बहार। 



 क्या आप इस ख़ुशी को सहन कर पाएंगे कि कल ही शादी हो और दूसरे दिन बच्चा ? नहीं  न। । याद रखो कि कुछ काम जिंदगी में ऐसे होते है जो वक़्त पर होने पर ही ख़ुशी देते है उनमे से एक सफलता  भी है जो वक़्त से पहले  पा ही नहीं सकते,  जिस प्रकार बच्चा जन्म लेने में ९ महीने का समय लेता है। उसी प्रकार कोई भी काम में आप सफलता पाना चाहते हो तो समय तो लगेगा। 




कितना समय लगेगा ?  ये आपके कार्य और उसमे कि गई मेहनत पर निर्भर करता है।  मैंने समाज में उन लोगो  अंजाम भी देखा है  जो रातो रात सफलता पाना चाहते है या शोहरत पाना चाहते है।  वे लोग इसे पाने के लिए गलत रास्ते अपना लेते है जिसका अंत न  कभी अच्छा हुआ है न ही कभी अच्छा होगा। 






याद रखो कि अगर आप भी इस दुनिया में सफलता पाने कि ख्वाईश रखते हो तो ,इंतज़ार करना सीखो और ईमानदारी से मेहनत और लगन से आपना काम करो , हो सकता है वक़्त लगे और आपका इंतज़ार बड़  जाए पर मेरा मानना है कि  पूरी दुनिया, पूरी कायनात सिर्फ और सिर्फ इस इंतज़ार में है





कि आप कब सफल होते हो ताकि आपको सलाम कर सके। याद रहे कि  जो काम सच्ची  मेहनत और सच्ची  लगन के साथ किया जाता है उसमे ऊपर वाला आपके साथ होता है और जब वो आपके साथ है तो घबराने कि जरुरत क्या है।



No comments:

Post a Comment

Popular Posts

copyright © . all rights reserved. designed by Smart Telecom

grid layout coding by smart.com