Blogroll

Motivational Short Story

Does Your Road Leads To Success Motivational Story? क्या आपका रास्ता सफलता की ओर जाता है।


Does Your Road Leads To Success Motivational Story? क्या आपका रास्ता सफलता की ओर जाता है।







Hello दोस्तों मुझे उम्मीद है कि आप सभी अच्छे होंगे। दोस्तों आपने जो रास्ता चुना है क्या वो सच में सफलता की ओर जाता है। कई बार अनजाने में हम ऐसा रास्ता चुन लेते है। जो हमें सफलता दिलाने के बजाय सफलता से दूर कर देता है आप किस रास्ते पर चल रहे है। ये बात समझाने के लिए मैं आपको एक कहानी सुनाता हूँ। Today Story is Does Your Road Leads to Success Motivational Story? क्या आपका रास्ता सफलता की ओर जाता है।

एक बार एक चिड़िया जंगल में खाने की खोज कर रही थी। तभी उसने एक किसान को एक संदूक ले जाते हुए देखा। वह चिड़िया किसान के पास गयी और किसान से पूछा की तुम कहाँ जा रहे हो और इस संदूक में क्या है।


किसान ने कहा इस संदूक में कीड़े है। मैं इन कीड़ो को बाजार में बेचकर इनके बदले पंख खरीदूँगा। चिड़िया ने कहा की मुझे रोज खाने के लिए कीड़ो को ढूँढ़ना पड़ता है। अगर ये कीड़े तुम मुझे दे दो तो मैं तुम्हे इसके बदले अपना पंख दे दूँगी।

जब चिड़िया के पास देने के लिए एक भी पंख नहीं बचा। जिसके कारण वह उड़ नहीं सकती थी, और न ही अपने लिए कीड़े खोज सकती थी। कुछ दिनों बाद वह मर गयी।


                                  दोस्तों इस Motivational Story से मैं आपको ये समझाना चाहता हूँ की आपको कोई भी रास्ता चुनने से पहले अच्छे तरीके से सोच लेना चाहिए। कई बार हम आसान रास्ते चुन लेते है और ये सोचकर खुश हो जाते है की हमें सफलता मिल गयी।
लेकिन बाद में वे आसान रास्ते ही हमारे लिए मुसीबत बन जाते है। इसलिए कोई भी फैसला लेने से पहले उस पर अच्छे तरीके से सोच विचार कर लेना चाहिए।




No comments:

Post a Comment

Popular Posts

copyright © . all rights reserved. designed by Smart Telecom

grid layout coding by smart.com