Blogroll

Motivational Short Story

Hindi Story । अगर आप झूठ बोलेंगे तो लोग आपका विश्वास करना छोड़ देंगे । प्रेरक कहानियां


Hindi Story । अगर आप झूठ बोलेंगे तो लोग आपका विश्वास करना छोड़ देंगे । प्रेरक कहानियां








Hello दोस्तों मुझे उम्मीद है कि आप सभी अच्छे होंगे। दोस्तों अगर आप झूठ बोलेंगे तो लोग आपका विश्वास करना छोड़ देंगे, और साथ ही साथ लोगो की नजरों में आपकी अहमियत भी कम हो जायेगी। अगर लोगो ने आप पर विश्वास करना छोड़ दिया तो अगर किसी दिन आप सच भी बोलेंगे तो भी लोग आपका विश्वास नहीं करेंगे। ये ही बात आपको अच्छे तरीके से समझाने के लिए मैं आपको एक कहानी सुनाता हूँ। Today Hindi Story अगर आप झूठ बोलेंगे तो लोग आपका विश्वास करना छोड़ देंगे।

एक लड़का जंगल में अपनी भेड़े चराने जाया किया करता था। एक दिन उसने शरारत करने की सोची और जोर जोर से चिल्लाने लगा। बचाओ, बचाओ शेर आया। सभी गाँव वाले उसकी आवाज सुनते ही उसे बचाने के लिए दौड़ पड़े। जब सभी गाँव वाले जंगल पहुँचे तो उन्होंने देखा की वहाँ पर शेर नहीं था। गाँव वालो ने लड़के से पूछा की शेर कहाँ है।



यह सुनकर वह लड़का उन सब पर हॅसने लगा। वे सभी लोग गाँव वापस चले गये। उस लड़के को ये सब करके बहुत मजा आया। उसने अगले दिन फिर से ऐसा ही किया। सभी गाँव वाले उस लड़के की मदत करने के लिए फिर से जंगल पहुँच गये। लेकिन वहाँ पर कोई शेर नहीं था।



एक दिन जब लड़का जंगल में भेड़े चरा रहा था तो सचमुच वहाँ पर एक शेर आ गया। उस लड़के ने मदत के लिए चिल्लाना शुरू किया। सभी गाँव वालो को उस की आवाज सुनाई दे रही थी। लेकिन उसकी मदत के लिए उस दिन जंगल कोई भी नहीं गया। क्योकि सभी ने सोचा की वह लड़का आज भी मजाक कर रहा है। वह लड़का जोर जोर से चिल्लाता रहा और शेर ने उसकी बहुत से भेड़ो को मार डाला।



दोस्तों इस Hindi Moral Story से मैं आपको ये समझाना चाहता हूँ। अगर आप झूठ बोलेंगे तो लोग आप पर विश्वास करना छोड़ देंगे, और एक दिन ऐसा आयेगा जब आपको उनकी मदत की सच में जरूरत होगी। लेकिन तब आप कितना भी सच बोलते रहो। कोई भी आपका विश्वास नहीं करेगा। Hindi Story । अगर आप झूठ बोलेंगे तो लोग आपका विश्वास करना छोड़ देंगे । प्रेरक कहानियां

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

copyright © . all rights reserved. designed by Smart Telecom

grid layout coding by smart.com