Blogroll

Motivational Short Story

सफलता पाने के लिए रचनात्मकता में निवेश करें Invest In Creativity To Get Success


सफलता पाने के लिए रचनात्मकता में निवेश करें Invest In Creativity To Get Success




नमस्कार दोस्तों, मुझे उम्मीद है कि आप सभी अच्छे होंगे। दोस्तों आपने अक्सर देखा होगा की एक ही पोजीशन पर काम कर रहे दो व्यक्तियों को अलग – अलग तनखा मिलती है या फिर एक ही किताब पढ़ रहे विद्याथियों में से एक के कम और एक के ज्यादा नंबर आते है और ऐसे ही बहुत से उदाहरण आपको मिल जायेंगे। आप सब लोग सोच रहे होंगे की ऐसा क्यों होता है। मैं आपको ये बता देना चाहता हूँ की –



जितने वाले कोई अलग काम नहीं करते। वे हर काम अलग ढंग से करते है। ये कहना मेरा नहीं है। ये कहना है शिव खेड़ा जी का।


किसी भी इंसान की सफलता और असफलता का फैसला उसकी कार्य करने की रचनात्मकता से होता है यानी की आप जितने ज्यादा रचनात्मक होंगे। आपको सफलता उतनी जल्दी मिलेगी। हम इस बात को एक उदाहरण से समझते है।



आप सभी ने बिल्ली को चूहे पकड़ते हुए तो देखा ही होगा। जब बिल्ली चूहे को अपने मुँह से पकड़ती है। उसी वक्त उसकी मौत हो जाती है। लेकिन बिल्ली अपने बच्चों को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने के लिए उसकी गर्दन को अपने दाँतो से पकड़ती है फिर भी उसके बच्चो पर एक भी खरोंच नहीं आती।


यहाँ पर एक बात को ध्यान से समझने के जरुरत है। बिल्ली ने दोनों को ही अपने दाँतो से पकड़ा। जिसके कारण एक की मौत हो गयी और एक को खरोंच तक भी नही आयी। यानी की बिल्ली ने के ही काम करते हुए। अपनी रचनात्मकता का इस्तेमाल किया।


मैं आपसे फिर कहूँगा – आप जितने ज्यादा रचनात्मक बनेंगे। उतनी जल्दी सफलता को प्राप्त करेंगे। आपको अपनी रचनात्मकता में जितना भी निवेश करना है कर दो। चाहे वो निवेश समय का हो या पैसों का हो। क्योकि ये निवेश आपके लिए हमेशा ही मदतगार साबित होगा। सफलता पाने के लिए रचनात्मकता में निवेश करें Invest in Creativity to Get Success





No comments:

Post a Comment

Popular Posts

copyright © . all rights reserved. designed by Smart Telecom

grid layout coding by smart.com