Blogroll

Motivational Short Story

Best Motivational Love Story in Hindi | प्यार में हारे लोग





Best Motivational Love Story in Hindi | प्यार में हारे लोग


दोस्तों प्यार एक ऐसा एहसास है। जिसे भी यह होता है उसे सब कुछ अच्छा लगने लगता है लेकिन जब वह प्यार में हार जाता है। वह पूरी तरह से टूट जाता है। ऐसी स्थिति में वह रोने के लिए किसी कमरे का एक कोना ढूँढ़ने लगता है। उसे सब कुछ उलझा – उलझा और 

 […]


दोस्तों प्यार एक ऐसा एहसास है। जिसे भी यह होता है उसे सब कुछ अच्छा लगने लगता है लेकिन जब वह प्यार में हार जाता है। वह पूरी तरह से टूट जाता है। ऐसी स्थिति में वह रोने के लिए किसी कमरे का एक कोना ढूँढ़ने लगता है। उसे सब कुछ उलझा – उलझा और अजीब सा लगने लगता है। ऐसी स्थिति में आपको क्या करना चाहिए। यह समझाने के लिए मैं आपको एक Motivational Love Storyसुनाता हूँ। Best Motivational Love Story in Hindi | प्यार में हारे लोग


एक बार की बात है। एक बहुत ही प्यारा लड़का था। जो हँसता – खेलता रहता था। वह दुसरो को भी बहुत हँसाता था। सभी बच्चे और अध्यापक उसे पसंद करने लगे थे। सभी की नजरे बस उसे ही ढूँढ़ती रहती थी।
कुछ दिनों तक वह स्कूल नहीं आया और जब आया तो वह बहुत ही उदास लग रहा था। उसकी आँखे सूजी हुई थी। मानो वह किसी कारण से बहुत रोया हो। उसके अध्यापक को अहसास हुआ की इसके साथ कुछ न कुछ तो गलत हुआ है।

उसके अध्यापक ने उसे क्लास के बाद मिलने को कहा। क्लास के बाद अध्यापक ने उससे पूछा – ऐसा क्या हुआ की तुम्हारे चेहरे से हँसी गायब हो गयी। तुम क्लास की रौनक थे। जिसे देखकर हर कोई खिल उठता था। उस लड़के ने बताया – सर मुझे एक लड़की पसंद आ गयी थी और वह मेरा दिल तोड़कर चली गयी।

वह अध्यापक सब कुछ समझ गया। उसने उस लड़के को अगले दिन खाने पर बुलाया। अगले दिन जब वह लड़का उस अध्यापक के घर पहुँचा तो अध्यापक उस लड़के के लिए जूस लेकर आया। उस अध्यापक ने जान – बुझ कर उस जूस में नमक ज्यादा मिला दिया 

लड़के ने जूस पीते ही कहा – सर आपने इसमें नमक ज्यादा मिला दिया है। अध्यापक ने कहा – अगर तुम बोलो तो मैं इस जूस को फेंक देता हूँ और तुम्हारे लिए दुसरा बना देता हूँ। वह लड़का बोला – सर इस जूस को फेंकने की जरुरत नहीं है।

इसमें नमक ज्यादा हो गया है। हम इसमें ज्यादा चीनी मिला देते है। उसके बाद यह पीने लायक हो जायेगा। वह अध्यापक मुस्कुराते हुए बोला – यह बात ही मैं तुम्हे समझाना स चाहता हूँ। तुम्हारी जिंदगी में नमक ज्यादा हो गया है। हम उसे तो कम नहीं कर सकते लेकिन चीनी चीनी ज्यादा डाल सकते है।

दोस्तों इस Motivational Love Story से मैं आपको यह समझाना चाहता हूँ की ऐसी स्थिति में अगर आप अपने अच्छे समय को याद करेंगे तो वह चीनी का काम करेगा। जिससे आपको अहसास होगा की आपकी जिंदगी में इसके अलावा भी बहुत कुछ है। बस एक बार जिंदगी के इस कड़वे रस में थोड़ी सी चीनी तो मिलाकर देखो। सुख और खुशियाँ आपका दामन थाम लेगी।
प्यान का मतलब यह नहीं होता की आपकी कोई girlfriend या boyfriend हो। प्यार का मतलब तो बस यह होता है की आपकी जिंदगी में कोई special हो। जो आपकी फिक्र करे और आप उसकी फिक्र करे। Best Motivational Love Story in Hindi प्यार में हारे लोग







No comments:

Post a Comment

Popular Posts

copyright © . all rights reserved. designed by Smart Telecom

grid layout coding by smart.com