Blogroll

Motivational Short Story

Hindi Inspirational Stories । आपकी पहचान ही आपका सब कुछ है।



Hindi Inspirational Stories । आपकी पहचान ही आपका सब कुछ है।




Hello दोस्तों मुझे उम्मीद है कि आप सभी अच्छे होंगे। दोस्तों आपकी पहचान ही आपका सब कुछ होती है। इसलिए न तो अपनी पहचान को छुपाओ और न ही बदलो। अगर आप अपनी पहचान को छुपाओगे या फिर बदल दोंगे। तो आपको बहुत ही परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ये ही बात समझाने के लिए मैं आपको एक कहानी सुनाता हूँ। Today Hindi inspirational stories is आपकी पहचान ही आपका सब कुछ है।





किसी गाँव में एक धोबी रहता था जिसके पास एक गधा था। धोबी बहुत ही गरीब था। गरीबी के कारण वह अपने गधे को अच्छा चारा नहीं दे पाता था। जिसके कारण गधा काफी कमजोर हो गया था। एक दिन धोबी अपने गधे के साथ जंगल में घूम रहा था।
घूमते घूमते उसे जंगल में शेर की एक खाल मिल गयी। उसने सोचा की अगर रात को मैं अपने गधे को शेर की यह खाल पहनाकर खेतों में चरने छोड़ दू तो गाँव वाले इसे शेर समझेंगे और इसके पास नहीं जायेंगे, और मेरा गधा खेतो में चारा खा खा कर मोटा तगड़ा हो जायेगा।


धोबी ने ऐसा ही किया वो रोज गधे को शेर की खाल पहनाकर खेतो में छोड़ देता लोग उससे डरकर भाग जाते और गधा मजे से खेतो में चरता। एक रात गधा शेर की खाल ओढ़े खेत में मजे से चर रहा था। तभी उसने दूसरे गधे की आवाज सुनी।
उसकी आवाज सुनकर गधा भी आवाजे निकालने लगा। गधे की आवाज सुनते ही सब लोग समझ गये की यह शेर नहीं है यह तो एक गधा है। सभी लोगो ने उसे घेर लिया और पीटना शुरू कर दिया, और पीट पीट कर जान से मार डाला।
दोस्तों इस Motivational Story से मैं आपको ये समझाना चाहता हूँ की आपकी अपनी पहचान ही आपका सब कुछ होती है। आपको कभी भी ये न तो बदलनी चाहीये और न ही छुपानी चाहीये। अगर आपने ऐसा किया तो आपको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। Hindi Inspirational Stories । आपकी पहचान ही आपका सब कुछ है।





No comments:

Post a Comment

Popular Posts

copyright © . all rights reserved. designed by Smart Telecom

grid layout coding by smart.com