Blogroll

Motivational Short Story

Hindi Motivational Story । आपका सोचने का तरीका ही आपको कामयाबी दिलाता है।



Hindi Motivational Story । आपका सोचने का तरीका ही आपको कामयाबी दिलाता है।






Hello दोस्तों मुझे उम्मीद है कि आप सभी अच्छे होंगे। दोस्तों हमारी अच्छी सोच ही हमें जिंदगी में कामयाब बनाती है। आप की जिंदगी में आयी कोई भी समस्या आपके लिए हजारो ऐसे रास्ते खोल देती है जिन पर चलकर आप उसे solve कर सकते है। ये ही बात अच्छे तरीके से समझाने के लिए मैं आपको एक कहानी सुनाता हूँ।

एक गाँव में एक राक्षस रहता था। जिससे हर कोई डरता था। क्योकि उस राक्षस ने पुरे गाँव में उधम मचा रखा था। एक दिन गाँव में एक लड़का आया। उसने भी उस राक्षस के बारे में सुना और लोगो के अंदर उस राक्षस के प्रति ख़ौफ भी देखा


उसने सभी गांव वालों से पूछा कि तुम इस राक्षस से लड़कर इसे मार क्यों नहीं देते। गांव वालो ने कहा की तुम मूर्ख जैसी बातें करो कर रहे हो तुम्हे दिखाई नही देता की वह राक्षस इतना बड़ा है की उसे मारा नहीं जा सकता।
यह सुनकर लड़के ने कहा कि अगर हम इसी बात को दूसरे तरीके से सोचे तो हकीकत कुछ ओर ही है। अगर हम सभी राक्षस पर निसाना लगाएंगे तो हमारा निसाना नहीं चुकेगा। क्योकि राक्षस बड़ा है, और फिर लड़के के राक्षस को गुलेल से ही मार डाला।
दोस्तों इस Motivational Story से मैं आपको बस ये समझाना चाहता हूँ की हमारी सोच ही कामयाब होने के लिए रास्ता निकालती है। इस कहानी में राक्षस एक ही था लेकिन लोगो का और उस लड़के का सोचने का तरीका अलग अलग था, और अपनी सोच के कारण ही वह लड़का उस राक्षस को मारने में सफल हो पाया। Hindi Motivational Story । आपका सोचने का तरीका ही आपको कामयाबी दिलाता है।



More Stories 


No comments:

Post a Comment

Popular Posts

copyright © . all rights reserved. designed by Smart Telecom

grid layout coding by smart.com