Blogroll

Motivational Short Story

Sabse Bada Rog Kya Kahenge Log Motivational Story । सबसे बड़ा रोग क्या कहेंगे लोग।


Sabse Bada Rog Kya Kahenge Log Motivational Story । सबसे बड़ा रोग क्या कहेंगे लोग।


Hello दोस्तों मुझे उम्मीद है कि आप सभी अच्छे होंगे। दोस्तों इस दुनिया में ज्यादातर लोग अपने सपने पूरे नहीं कर पाते। क्योकि वे अंदर से डरे होते है। अगर सीधे शब्दों में कहे तो वे सभी बीमार है, और उन सभी को एक ही बिमारी है। उस बिमारी का नाम है, क्या कहेंगे लोग। इस दुनिया का सबसे बड़ा रोग क्या कहेंगे लोग। ये ही बात आपको अच्छे तरीके से समझाने के लिए मैं आपको एक कहानी सुनाता हूँ। Today Motivational Story is Sabse Bada Rog Kya Kahenge Log Motivational Story । सबसे बड़ा रोग क्या कहेंगे लोग।




एक बार पति पत्नी अपने गधे के साथ जा रहे थे। तो लोग उन्हें देखकर हॅसने लगे और कहने लगे ये दोनों कितने बेवकूफ है। गधा होते हुए भी पैदल चल रहे है। दोनों ने सोचा बात तो सही है।



इसलिए वे दोनों गधे के ऊपर बैठ गये। वे कुछ ही दूर चले थे उन्हें कुछ लोग ओर मिल गये। लोग कहने लगे इन दोनों को दया नहीं आती दोनों के दोनों गधे पर बैठे है। उन दोनों ने सोचा बात तो सही है। इसलिए पति निचे ऊतर गया और पत्नी को गधे पर बैठा दिया।
                        वे दोनों कुछ ही दूर चले थे कि लोगों ने उन पर हँसना शुरू कर दिया और कहने लगे। देखो जोरू का गुलाम बीबी को गधे पर बैठाकर खुद पैदल चल रहा है। उन दोनों ने फिर से सोचा। इस बार वह आदमी  गधे पर बैठ गया और बीबी को पैदल चलने को कहा।

यह देखकर लोगो ने कहना शुरू कर दिया। कैसा आदमी है खुद गधे पर बैठा है और एक औरत को पैदल चला रहा है। उन दोनों ने फिर से सोचा और इस बार उन्होंने कुछ अनोखा ही कर दिया।



उन दोनों ने गधे को अपने सर पर उठा लिया। यह देखकर लोग हॅसने लगे और कहने लगे इन पागलो को देखो जिस गधे पर इन्हे बैठना चाहिए था। इन्होने उसे ही अपने सर पर उठा लिया।
                       दोस्तों इस कहानी से मैं आपको ये समझाना चाहता हूँ। की लोगो को कमेंट करने में मजा आता है। आप कुछ भी करो लोग कुछ न कुछ जरूर बोलेंगे। इसलिए लोगो की बातों पर ध्यान मत दो। आपको जो कुछ भी सही लगता हो वहीं करो।



1 comment:

Popular Posts

copyright © . all rights reserved. designed by Smart Telecom

grid layout coding by smart.com